चीन से निकली फिर एक रहस्मयी बीमारी | WHO ने मांगी चीन से रिपोर्ट

चीन से निकली फिर एक रहस्मयी बीमारी | WHO ने मांगी चीन से रिपोर्ट

चीन से निकली फिर एक रहस्मयी बीमारी

कोरोना के बाद चीन से निकली फिर एक बीमारी जिसमे बच्चो को सांस लेने सम्बंधित जैसी बिमारी सामने आ रही है, इसी के चलते विसव स्वास्थ्य संगठन WHO ने चीन से इस बिमारी की ज्यादा जानकारी मांगी है, बच्चो में सांस लेने सम्बंधित बीमारी चीन में इतनी तेज़ी से बढ़ रही है की अस्पताल भीड़ से भर चुके है। और पेरेंट्स को लम्बी लाइनों में लगाना पड़ रहा है।

चीन के खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है की इस बीमारी में निमोनिया जैसे लक्षण देखने को मिल रहे है जिसमें बच्चो के शरीर का तापमान बढ़ रहा है और उन्हें सांस लेने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। WHO ने इस बीमारी को Covid-19 में हुए प्रतिबंधों में ढील का कारण बताया है, बच्चो में फ़ैल रहा निमोनिया जैसा इंफेक्शन बीमारों को लेकर WHO ने चीन से अधिक जानकारी मांगी है।

लिओनिंग प्रोविंस से आयी बीमारी

जब कोविड-19 जैसी बीमारी देश भर में फैली थी उस वक़्त ये कोविड-19 की खबर वुहान शहर से निकल कर आयी थी, उसी तरह बच्चो में फ़ैल रहा निमोनिया जैसा इंफेक्शन इस बार लिओनिंग प्रोविंस नाम की एक जगह से निकल कर आ रही है, चीन की राजधानी बीजिंग से लगभग 800 किलोमीटर दूर ये लिओनिंग प्रोविंस नाम की जगह से ये बीमारी की खबर निकल कर आ रही है।

चीन के अस्पतालों में लगी भीड़

चीन के अस्पतालों में इस बीमारी को लेकर बेहद भीड़ नज़र आ रही है जिसमे माता पिता अपने बच्चो को लेकर अस्पतालों में चिंतित दिखाई दे रहे है, कहा जा रहा है इस बीमारी में बच्चो में तेज़ बुखार, फेफड़ो में जलन और खांसी, जुकाम जैसे लक्षण नज़र आ रहे है। कहा जा रहा है की ये फेफड़ो में बक्टेरिया और वायरस के इंफेक्शन से होने बाली बीमारी है जिसमे मरीज़ की मौत भी हो सकती है।

इसे भी पढ़े – Israel-Hamas War – इजराइल हमास के बीच हुआ युद्ध विराम गाजा में कैद किये गए 50 बंधकों की रिहाई

My Websites –

DeeranStories
DeeranLyrics

Our Channels-

WhatsApp
Telegram

Leave a Reply